फीफा विश्वकप 2018: नेमार की नुमाइश रही फीकी, 40 साल बाद ब्राजील ने बनाया ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड

फीफा विश्वकप 2018 में अभी तक फेवरेट टीमों की स्थिति कुछ सुखद नहीं कही जा सकती. जिस मैच से पहले फुटबॉल प्रेमी उम्मीद लगा रहे हैं कि शायद यह मैच एकतरफा होगा वह बिल्कुल उसके विपरीत होता दिख रहा है. कल खेले गए दो मुकाबलों के नतीजें तो एक दम से हैरान करने वाले थे. पहले डिफेंडिंग चैंपियन जर्मनी को मैक्सिको के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी. फिर खिताब के प्रबल दावेदारों में शुमार पांच बार की चैंपियन ब्राजील ने को भी स्विट्जरलैंड के खिलाफ ड्रा से ही संतोष करना पड़ा. इससे पहले स्टार खिलाड़ियों से सजी अर्जेंटीना का अनुभवहीन आइसलैंड के सामने जो हाल हुआ वो किसी से छुपा नहीं है.

बता दें, रविवार को ​वर्ल्ड कप 2018 के ग्रुप-ई के अपने पहले मुकाबले में स्विट्जरलैंड से 1-1 का ड्रॉ खेला. वर्ल्ड कप में 1978 के बाद यह पहली बार हुआ है जब ब्राजील की टीम अपना ओपनिंग मुकाबला जीतने में नाकाम रही. यही नहीं ऐसा पहली बार हुआ जब जर्मनी, ब्राजील और अर्जेंटीना विश्व कप में अपना शुरुआती मैच नहीं जीत पाईं. अर्जेंटीना ने अपना पहला मैच आइसलैंड के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला. जर्मनी की टीम मैक्सिको से 0-1 से हार गई.
पहला गोलः

20वें मिनट में ब्राजील के फिलिप कुटिन्हो ने बॉक्स के बाहर से गेंद को हिट किया. ऐसा लगा कि गेंद स्विट्जरलैंड के गोलपोस्ट को मिस कर जाएगी, लेकिन किस्मत ब्राजील के साथ थी. गेंद पोल से टकराकर बाहर जाने के बजाय गोलपोस्ट के अंदर गिर गई.
दूसरा गोलः

50वें मिनट में स्विट्जरलैंड के शकीरी ने कॉर्नर से किक लेकर गेंद को गोलपोस्ट के सामने पहुंचाया. वहां पहले से मौजूद स्विट्जरलैंड के जुबैर ने ब्राजील के मिरांडा के कंधे पर हाथ रखकर हेडर के जरिए गोल किया. इस शॉट पर ब्राजील ने रेफरी वीएआर की अपील की, लेकिन इसे गोल करार दिया गया.
मैच में बने रिकॉर्ड
1- वालोन बहरानी स्विट्जरलैंड के लिए 4 विश्व कप खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने.
2- ब्राजील ने पिछले 9 विश्व कप में अपने शुरुआती मैच जीते थे, लेकिन इस बार यह क्रम टूट गया.
3- 1966 में वेस्ट जर्मनी के हाथों हार के बाद से स्विट्जरलैंड अपने 5 शुरुआती मैच में अपराजेय रहा.



देखें वीडियो... 















Comments

Popular posts from this blog

दशहरे में राम बनने वाला 'जुनैद' कैसे बन गया हैवान...

काश मैं भी रवीश बन पाता !

गौरी पर 'गौर' किया, अब शांतनु पर इतनी 'शांति' क्यों...